बुधवार, 16 अगस्त 2017

मध्यप्रदेश के युवाआंे ने किया अंतरराष्ट्रीय सरहद का अवलोकन

                बाड़मेर, 16 अगस्त। उच्च शिक्षा विभाग, मध्य प्रदेश सरकार के माँ तुझे प्रणाम योजना के अंतर्गत कमल किशोर आर्य के निर्देशन मंे 77 सदस्यों के दल नेमुनाबाव  रेलवे स्टेशन, सीमा चौकी मुनाबाव और मुनाबाव कान्फरेन्स हॉल का भ्रमण किया।

                इस दौरान सीमा चौकी मुनाबाव में सीमा सुरक्षा बल के कंपनी  कमांडर और उपस्थित सदस्यों ने मध्य प्रदेश से आए महिलाओं के दल की अगवानी की। साथ ही उन्हें सीमा सुरक्षा बल के बारे में, अंतराष्ट्रीय सीमा पर की जाने वाली ड्यूटीज, ड्यूटी के दौरान प्रयोग किये जाने वाले हथियारों के अलावा मुनाबाव रेलवे स्टेशन और अंतराष्ट्रीय सीमा पर लगाये गए तारबंदी की जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि मां तुझे प्रणाम योजना वर्ष 2013-14 में मध्य प्रदेश सरकार की ओर से प्रारम्भ की गई थी। इसका उद्देश्य प्रदेश के युवा और  युवतियों में देश की सीमाओं की सुरक्षा के प्रति जागरूक करना, राष्ट्र के प्रति समर्पण, साहस की भावना जागृत करना एवं उन्हें  सेना और अर्ध-सैनिक बलों के प्रति आकर्षित करना है।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...