सोमवार, 10 जुलाई 2017

वीडियो कांफ्रेसिंग से प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान जानकारी दी

                बाड़मेर, 10 जुलाई। प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान के सफल क्रियान्यवन के लिए जिला स्तरीय अटल सेवा केन्द्र से सोमवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए 17 पंचायत समिति मुख्यालयांे पर ई-मित्र एवं कॉमन सर्विसेज सेंटर संचालको को प्रशिक्षण दिया गया।  इस दौरान समस्त पंचायत समिति के अटल सेवा केन्द्रों में उपस्थित सीएससी, ई-मित्र, डिजिटल साक्षरता केन्द्र धारको को एवं ब्लॉक नोडल अधिकारियों की उपस्थ्तिि में समस्त अभियान के बारे में जानकारी तथा पोर्टल का डेमो दिखाया गया।

                सीएससी ई-गर्वनेंस के जिला प्रबंधक चेनाराम चौधरी ने बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार जिले में कार्यरत सभी ई-मित्र, सीएससी धारको सीएससी के नये डिजिटल सेवा पोर्टल रजिस्टेªशन, विद्यार्थी पंजीकरण प्रक्रिया तथा अन्य समस्त आवश्यकताआंे की जानकारी दी गई। साथ ही जिले में प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान केन्द्र खोलकर जिले के ग्रामीण क्षैत्रो में डिजिटल साक्षरता दर को बढाने के निर्देश दिए गए। इसके अनुसार 30 जुलाई तक सभी सीएससी एवं ई-मित्र केन्द्रो पर प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता केन्द्र स्थापित कर जिले के सभी ग्राम पंचायतो को कवर करने का लक्ष्य दिया गया। जो ब्लॉक नोडल अधिकारीयों के सहयोग से किया जाना हैं। इस कान्फ्रेंस में सहायक प्रोग्रामर पन्नाराम एवं जिले की स्थानीय सेवा प्रदाता अक्ष आप्ॅटीफाइबर से जेताराम चौधरी ने भी तकनीकी समस्याओ के निवारण के बारे में अवगत करवाया।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...