सोमवार, 24 जुलाई 2017

अंडरग्राउंड विद्युत केबल डीपी व्यवस्थित करने के निर्देश, ठेकेदार का रूकेगा भुगतान

जिला कलक्टर ने टोटी नहीं लगाने वाले जल कनेक्शन काटने के निर्देश
बाड़मेर, 24 जुलाई। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को बिजली-पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान बाड़मेर शहर मंे अंडरग्राउंड विद्युत केबल पर लगे डीपी व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। उन्हांेने संबंधित ठेकेदार का भुगतान रोकने के निर्देश डिस्काम के अधिकारियांे को दिए। जिला कलक्टर ने डिस्काम के अधिकारियांे को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि किसी भी स्थिति मंे हादसे नहीं होने चाहिए।

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने पानी की पाइप लाइन के पास भी विद्युत केबल बिछाने के प्रकरण की समीक्षा करते हुए यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि किसी भी पाइप लाइन के पास विद्युत केबल नहीं रहनी चाहिए। उन्हांेने कहा कि इसका थर्ड पार्टी वेरीफिकेशन करवाने के साथ स्थानीय नागरिकांे से भी पूछा जाएगा कि पानी की पाइप लाइन के पास बिछाई गई विद्युत केबल हटाई गई है अथवा नहीं। जिला कलक्टर ने अंडरग्राउंड विद्युत लाइन पर सिस्टेमिक डीपी लगाने एवं अर्थ वायर की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने डिस्काम के अधिकारियांे को विद्युत संबंधित हादसांे की प्रभावी रोकथाम एवं औद्योगिक क्षेत्रांे मंे विद्युत चोरी रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्हांेने जलदाय विभाग के अधिकारियांे को अवैध कनेक्शनांे एवं टोटी नहीं लगाने वाले जल कनेक्शन काटने के निर्देश दिए। इसके अलावा जीएलआर की सफाई करवाने के लिए कहा गया। उन्हांेने सांसद एवं विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत स्वीकृत कार्याें को प्राथमिकता से पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने रूडिप के कार्याें मंे गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला रसद अधिकारी अशोक सांगवा ने जनसंपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणांे की विभागवार सूचना देते हुए प्राथमिकता से समस्त प्रकरणांे का निस्तारण करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियांे को मौसमी बीमारियांे की रोकथाम, अस्पतालांे मंे दवाइयांे की उपलब्धता सुनिश्चित करने तथा आपातकालीन परिस्थितियांे से निपटने के लिए स्टाफ की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर नकाते ने विभागीय अधिकारियांे को बारिश के मौसम के दौरान विशेष सतर्कता बरतने एवं क्षतिग्रस्त सड़कांे की यथाशीघ्र मरम्मत करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान नगर परिषद के सभापति लूणकरण बोथरा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता जी.आर.जीनगर, जलदाय विभाग के नेमाराम परिहार, डिस्काम के मांगीलाल जाट समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...