बुधवार, 12 जुलाई 2017

अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने चाडार मदरूप में लगाई रात्रि चौपाल

सहायक अभियन्ता का केम्प चाडार मदरूप किया जाकर विद्युत संबंधी समस्याओं के निराकरण के निर्देश
                बाड़मेर, 12 जुलाई। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने मंगलवार को रामसर तहसील के चाडार मदरूप ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल की। इस दौरान उन्होने ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत विभिन्न जन समस्याओं की सुनवाई की तथा संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए।
                चाडार मदरूप ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल एवं जन सुनवाई के दौरान चाडार मदरूप एवं आसपास के इलाकों में विद्युत आपूर्ति से संबंधित लोगों ने समस्याएं रखी। लोगों ने क्षेत्र में अनियमित विद्युत आपूर्ति, बिना मीटर रीडिंग के विद्युत बिल एवं लगातार विद्युत फॉल्ट इत्यादि की समस्याएं रखी। जिस पर अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने डिस्कॉम के अधिशाषी अभियन्ता को सहायक अभियन्ता का केम्प चाडार मदरूप किया जाकर विद्युत संबंधी शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण करने के निर्देश दिए।
                उन्होने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशाषी अभियन्ता को चाडार मदरूप, रामदेव नगर एवं आसपास के क्षेत्रों में पेयजल संबंधी समस्या के निराकरण हेतु चाडार में दो कंुए गहरे कराने, रामदेव नगर में एक नया कुआ खुदवाने तथा प्रहलाद की ढाणी, पाबूदानसिंह की ढाणी एवं स्वामीजी की ढाणी में हैण्डपम्प लगाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने चाडार में खराब आर.ओ. प्लान्ट की अविलम्ब मरम्मत करवाने के निर्देश दिए। उन्होने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता को चाडार वांकलसर से उमाणियों का तला, चाडार मदरूप से सालारिया, चाडार मदरूप से शेरे का तला और रामदेव नगर से पाबूदानसिंह की ढाणी में क्षतिग्रस्त सडकों की शीध्र मरम्मत कराने के निर्देश दिए। उन्होने चाडार मदरूप ग्राम पंचायत क्षेत्र में भूराणी मेघवालों की ढाणी व उमाणियों का तला प्राथमिक विद्यालयों में अविलम्ब शिक्षक लगाने के निर्देश दिए।

                रात्रि चौपाल के दोरान उन्होने राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। उन्होेने स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम पंचायतों को खुले में शौच से मुक्त कराने तथा प्रत्येक घर में शौचालय का निर्माण करवाकर परिवार के सभी सदस्यों द्वारा शौचालय का इस्तेमाल करने को कहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...