मंगलवार, 11 जुलाई 2017

कुंपलिया मंे वन महोत्सव के तहत लगाए 500 पौधे

                बाड़मेर, 11 जुलाई। गिड़ा पंचायत समिति की कुंपलिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर केयर्न इंडिया एवं आरडीओ के सहयोग से वन महोत्सव के तहत 500 पौधे लगाए गए।

                इस अवसर पर सरपंच नगराज गोदारा ने कहा कि ग्रामीण अपने घर मंे कम से कम एक पौधा अवश्य लगाए। उन्हांेने कहा कि ग्राम पंचायत की ओर से विभिन्न स्थानांे पर पौधारोपण किया जाएगा। गोदारा ने कहा कि लगाए गए पौधे आने वाली पीढ़ियों के लिए सुख का आधार बनेगे। इस दौरान केयर्न इंडिया के डा. यू.बी.द्विवेदी ने कहा कि पेड़ पौधे धरती का श्रृंगार है। बदलते पर्यावरण के परिपेक्ष्य मंे वृक्ष आवश्यक है। उन्हांेने कहा कि जहां पेड़ अधिक होते है वहां पर वर्षा भी अधिक होती है, इसलिए मारवाड़ की सूखी धरती पर भी पेड़ पौधे लगाने की जरूरत है। इस अवसर पर केयर्न इंडिया के कृषि एवं प्राकृतिक संसाधन सलाहकार भानु प्रताप सिंह, भुवनेश पाठक, आरडीओ मैनेजर राजेश गुप्ता ,जोगाराम सारण  ब्लॉक कोर्डिनेटर, धीराराम,वगताराम सिहाग,कॉपरेटिव व्यवस्थापक डूंगर बाना सुरताराम, उतमाराम मंगलाराम झुरिया समेत कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। इस दौरान जल स्त्रोत का निरीक्षण भी किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...