शनिवार, 22 जुलाई 2023

सुखी देवी को अब मिलेगा पेंशन का सुख

बाड़मेर, 22 जुलाई। राज्य सरकार तथा जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित के दिशा निर्देशों की पालना में हर पेंशनर्स का शत प्रतिशत सत्यापन सुनिश्चित कराने के लिए सिवाना विकास अधिकारी हनुमान राम अपनी टीम के साथ ग्राम पंचायत मोतीसरा पहुँचे।

ग्राम पंचायत मोतीसरा निवासी सुखीदेवी का जनाधार तथा आधार नहीं बना हुआ था। जिसे पूर्ण करवाने के बाद जब पेंशन सत्यापन करने का प्रयास किया तो पेंशन PPO में महिला की जगह लिंग पुरूष होने से दिक़्क़त आने पर जयपुर में सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग में कार्यरत तकनीकी शाखा प्रभारी तपेश कुमार ने हाथों हाथ समस्या का समाधान कर दिया। जिस पर सुखीदेवी की पेंशन सत्यापन पूर्ण किया जा सका।
86 वर्षीय सुखी देवी के अधिकतर बीमार रहने से आने जाने में दिक़्क़त होती हैं इसलिए विकास अधिकारी ने घर पहुँच कर सत्यापन प्रक्रिया को पूर्ण करवाया।
इस दौरान विकास अधिकारी के साथ कनिष्ठ सहायक नरेंद्र कुमार, ललिता मीणा और सुरक्षा गार्ड जब्बराराम और ई मित्र संचालक विजय कुमार साथ रहें।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...