मंगलवार, 13 जून 2023

डॉ. भीमराव अंबेडकर राजस्थान दलित, आदिवासी उद्यम प्रोत्साहन योजना 2022 हेतु विशेष शिविर 22 जुन को

बाड़मेर, 13 जुन। राज्य सरकार की बजट घोषणा के अनुसरण में अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति वर्गों की राज्य के आर्थिक विकास में प्रभावी भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु विभाग द्वारा महत्वाकांशी योजना डॉ. भीमराव अंबेडकर राजस्थान दलित, आदिवासी उद्यम प्रोत्साहन योजना 2022 लागू की गई है।

जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने बताया कि  योजनान्तर्गत उद्यमियों को बैंकों से कोलेट्रल मुक्त ऋण उपलब्ध कराने हेतु सीजीटीएमएसई को देय गांरटी शुल्क के भुगतान सहित प्रोजेक्ट हेतु 25 प्रतिशत मार्जिन मनी अनुदान एवं 6 से 9 प्रतिशत ब्याज अनुदान की सहायता प्रदान की जा रही है।
जिला कलेक्टर ने बताया कि लक्षित वर्गों को आसान शर्तों के साथ कम लागत पर ऋण उपलब्ध कराने की दृष्टि से संचालित इस महत्वपूर्ण योजना के अब तक अपेक्षित प्रगति नहीं हुई है। इस हेतु 22 जुन को एक विशेष केम्प आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। जिसमें न केवल योजनान्तर्गत बैंकों में लंबित समस्त प्रकरणों का निस्तारण मौके पर ही ऋण स्वीकृति ऋण वितरण एवं मार्जिन मनी अनुदान की स्वीकृतियां जारी करने के साथ ही योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार फलस्वरूप अधिकाधिक व्यक्तियों के ऋण आवेदन पत्र तैयार करवायें जायेंगे।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...