मंगलवार, 23 जून 2020

श्रमिक पंजीकरण करवा ले सकेंगे प्रशि़क्षण

राजकौशल योजना
नियोक्ता भी जनशक्ति तलाशने संबंधित आवश्यकताएं दर्ज करा सकेंगे


बाड़मेर, 23 जून। कोविड-19 महामारी के चलते प्रवासी श्रमिकों के पलायन के कारण हुई श्रमिकों की कमी को पूरा करने तथा राजस्थान के बाहर से आए जिले के प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा राज कौशल योजना के तहत ऑन लाईन प्लेटफॉर्म तैयार किया गया है।
जिला उद्योग केन्द्र बाड़मेर के महाप्रबंधक एस.आर.देवासी ने बताया कि राजकौशल पोर्टल पर श्रमिक एवं नियोक्ता के लिए सेवाएं उपलब्ध है। यहां श्रमिक अपनी इच्छा अनुसार किसी कार्य विशेष के प्रशिक्षण के लिए तथा नियोक्ता श्रमिक जनशक्ति तलाशने के संबंध में आवश्यकताएं दर्ज करावा सकते है। उन्होने बताया कि इस विकल्प के अतिरिक्त श्रमिक अथवा औद्योगिक संस्थान श्रमिकों की आवश्यकता की सूचना जिला उद्योग केन्द्र के दूरभाष नम्बर 02982-220320, रोजगार कार्यालय के दूरभाष नम्बर 02982-220614 तथा जिला श्रम कल्याण अधिकारी के दूरभाष नम्बर 9414282480 पर उपलब्ध करा सकते है। इसके अलावा श्रमिक उक्त कार्यालयों की ईमेल आईडी पर भी सूचना उपलब्ध करवा सकते है। उन्होने बताया कि प्रशिक्षण के इच्छुक प्रवासी श्रमिक अपनी सूचना आरएसएलडीसी ऑफिस की ईमेल आईडी अथवा दूरभाष नम्बर 7014402909 पर दे सकते है। उन्होंने बताया कि जिले में उपलब्ध श्रमिकों को स्थानीय उद्योगों की मांग के अनुसार आरएसएलडीसी के माध्यम से प्रशिक्षित कर श्रमिकों की कमी दूर की जाएगी।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...