सोमवार, 4 सितंबर 2017

लाभार्थियांे की सूची ग्राम पंचायत मुख्यालयांे पर चस्पा करने के निर्देश

जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता को मिलेगी चार्जशीट 
बाड़मेर, 04 सितंबर। पंडित दीनदयाल उपाध्याय विद्युतीकरण योजना के लाभार्थियांे की सूची आगामी एक सप्ताह मंे ग्राम पंचायत मुख्यालयांे पर आवश्यक रूप से चस्पा की जाए। ताकि कोई भी ग्रामीण विद्युत कनेक्शन लेने से वंचित नहीं रहे। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर बिजली, पानी संबंधित साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान डिस्काम के अधिकारियांे को इस संबंध मंे निर्देश जारी किए। 

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने जिला मुख्यालय पर गौरव पथ का कार्य प्राथमिकता से पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्हांेने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता जी.आर.जीनगर को कार्य मंे लापरवाही बरतने वाले अधिकारियांे को चार्जशीट देने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि आगामी बैठक मंे गौरव पथ की समुचित कार्य योजना निर्धारित कर प्रस्तुत करें। जिला कलक्टर नकाते ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियांे को मौसमी बीमारियांे की रोकथाम के समुचित इंतजाम करने के निर्देश दिए। उन्हांेने मुख्यमंत्री राजश्री योजना की नियमित मोनेटरिंग करने के साथ लाभार्थियांे को समय पर किश्त का भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्हांेने डिस्काम के अधिकारियांे को बालोतरा औद्योगिक क्षेत्र समेत अन्य इलाकांे मंे विद्युत चोरी रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई करने को कहा। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी ने बताया कि सेड़वा चिकित्सालय मंे चिकित्सक ने पदभार ग्रहण कर लिया है। बैठक के दौरान जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता को बैठक के दौरान सही सूचनाएं नहीं देने, आरओ प्लांट लगाने के लिए सोर्स नहीं उपलब्ध करवाने तथा अन्य मामलांे मंे लापरवाही बरतने के कारण चार्जशीट देने के निर्देश दिए। इसी तरह रूडिप के अधिकारियांे को फ्लो टेस्ट करवाने के निर्देश दिए गए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने विभिन्न योजनाआंे की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि संबंधित विभागीय अधिकारी निर्धारित मुख्यालय पर रहने के साथ नियमित रूप से भ्रमण कर आमजन की समस्याआंे का प्राथमिकता से समाधान करें। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.कमलेश चौधरी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डा.बी.एल. मंसूरिया, डिस्काम के अधीक्षण अभियंता मांगीलाल जाट, रूडिप के अधिशाषी अभियंता बंशीधर पुरोहित, अधिशाषी अभियंता लिच्छुराम, हजारीराम समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...