मंगलवार, 4 जुलाई 2017

कालेजी छात्राआंे को दी यातायात नियमांे की जानकारी

               बाडमेर, 04 जुलाई। यातायात विभाग एवं केयर्न इंडिया की सड़क सुरक्षा टीम की ओर से मुभीछा महिला महाविद्यालय मंे छात्राआंे को यातायात नियमांे की जानकारी दी गई। इस दौरान परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा संबंधित जानकारी भी वितरित की गई।

                इस अवसर पर जिला परिवहन अधिकारी डी.डी.मेघानी ने कहा कि भारत विश्व मंे लगातार 2006 से सड़क हादसांे मंे प्रथम स्थान पर चल रहा है। ब्राजिलिया डिक्लेरेशन के तहत भारत मंे वर्ष 2020 तक सड़क हादसांे मंे होने वाली मौतांे को 50 फीसदी कम करने के लिए प्रयासरत है। अधिकतर हादसे ग्रामीण इलाकांे मंे घटित होते है। इसके लिए स्वयंसेवी संगठनांे एवं विश्व बैंक के सहयोग से ग्रामीण इलाकांे मंे सड़क सुरक्षा संबंधित जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है। राज्य सरकार ने इसको पाठयक्रम से जोड़ा है। परिवहन विभाग की ओर से समय-समय पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्हांेने बताया कि 5 से 15 जुलाई के मध्य स्कूली विद्यार्थियांे को ले जाने वाली बाल वाहिनियांे का जांच अभियान पूरे प्रदेश मंे चलाया जाएगा। बाड़मेर जिले मंे स्कूल बसांे की जांच के लिए तीन उड़नदस्तांे का गठन किया गया है। जो स्कूल बसांे की जांच करने के साथ क्षमता से अधिक सवारियां पाए जाने एवं बिना फिटनेस पाए जाने पर वाहनांे को सीज करेंगे। सड़क जागरूकता कार्यक्रम के दौरान केयर्न इंडिया के विमलशाह, लच्छाराम एवं उनकी टीम ने वीडियो एवं आडियो के माध्यम से छात्राआंे को सड़क सुरक्षा नियमांे की जानकारी दी। जिला परिवहन अधिकारी ने शिक्षण संस्थाआंे के संचालकांे से वाहनांे की निगरानी करने एवं कम उम्र मंे दुपहिया वाहन चलाने वाले विद्यार्थियांे को पाबंद करने के निर्देश दिए है।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...