गुरुवार, 18 मई 2017

19 मई को मारूडी में राजस्व लोक अदालत का आयोजन

न्याय आपके द्वार अभियान
बाड़मेर, 18 मई। जिले में न्याय आपके द्वार अभियान के तहत ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर 8 मई से 30 जून, 2017 के मध्य राजस्व लोक अदालतों का आयोजन किया जा रहा है। अभियान के दौरान ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर राजस्व संबंधी कार्य सम्पादित किए जा रहे है।
जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि न्याय आपके द्वार अभियान के तहत शुक्रवार 19 मई को बाडमेर उपखण्ड में अटल सेवा केन्द्र मारूडी, शिव उपखण्ड में धारवी कला एवं धारवी खुर्द ग्राम पंचायत के लिए अटल सेवा केन्द्र धारवी कला, बायतु उपखण्ड में अटल सेवा केन्द्र शहर, सिणधरी उपखण्ड में होडू, लूखों की ढाणी एवं सारणों को तला ग्राम पंचायत के लिए अटल सेवा केन्द्र होडू, धोरीमना उपखण्ड में अटल सेवा केन्द्र चैनपुरा, चौहटन उपखण्ड में बाछडाऊ एवं सोडियार ग्राम पंचायत के लिए अटल सेवा केन्द्र बाछडाऊ, सिवाना उपखण्ड में धीरा एवं सैला ग्राम पंचायत के लिए ग्राम पंचायत धीरा तथा बालोतरा उपखण्ड में बालोतरा पंचायत समिति में बिठूजा एवं सराणा में राजस्व लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।
उन्हांेने बताया कि अटल सेवा केन्द्रों एवं ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित होने वाले इन शिविरों में विभिन्न विभागों की व्यक्तिगत लाभ योजनाओं से संबंधित कार्य भी होंगे। जिला कलक्टर नकाते ने बताया कि राजस्व लोक अदालतों के तहत शिविरों में खाता विभाजन, सीमाज्ञान, पत्थरगढ़ी, नामान्तरकरण एवं राजस्व अभिलेख में रिकार्ड के शुद्धीकरण सहित जनता की सुविधा के लिए कई प्रकार के कार्य मौके पर संपादित किए जा रहे है। उन्हांेने अधिकाधिक लोगांे से शिविरांे मंे उपस्थित होकर लाभांवित होने की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...