गुरुवार, 18 अक्तूबर 2018

अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर इकबाल बने बाड़मेर के पीडब्ल्यूडी डिस्ट्रिक स्वीप आइकॉन, जिले भर में करेंगे मतदान जागरूकता


          बाड़मेर, 18 अक्टूबर। 10 से ज्यादा देशों में अपनी बैटिंग और बॉलिंग से भारत का झंडा बुलंद करने वाले अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर इकबाल खान अब मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करते नजर आएंगे। बाड़मेर निर्वाचन विभाग ने इकबाल खान को पीडब्ल्यूडी डिस्ट्रिक स्वीप आइकॉन बनाया है। गुरुवार को बाड़मेर पहुँचे इकबाल खान ने जिला कलेक्टर शिव प्रसाद मदन नकाते से मुलाकात कर अपने अब तक के क्रिकेट यात्रा के बारे में तफशील से बताया। इकबाल अभी तक पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, शारजाह, दुबई, अफगानिस्तान, श्रीलंका, आस्ट्रेलिया, बंगलादेश, जिम्बाब्वे समेत दस से ज्यादा देशों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके है। कई अंतराष्ट्रीय और राष्ट्रीय मैचों में अपना लोहा मनवा चुके इकबाल इन दिनों वडोदरा में आयोजित हो रही राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग ले रहे है। वडोदरा से बाड़मेर पहुँचने पर उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी मुलाकात की। जिला कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने इकबाल से जिले भर में दिव्यांग जनो को मतदान से अधिक से अधिक संख्या में जोड़ने की बात कही वही इकबाल ने भी पीडब्ल्यूडी डिस्ट्रिक स्वीप आइकॉन बनाये जाने पर खुशी जाहिर करते हुए इसे उसके जीवन का अहम उपलब्धि बताया। इकबाल के मुताबित वह जिले भर में लोकतंत्र के सम्मान में अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए लोगो को जागरूक करने के लिए सघन प्रचार करने की बात कही।
          जिला मुख्यालय पर सूचना केन्द्र में मतदाता जागरूकता के लिए बनाये गये स्थाई ईवीएम एवं वीवीपेट प्रदर्शन मतदान बूथ पर इकबाल को मतदान की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...