शुक्रवार, 20 नवंबर 2020

जोनल मजिस्टेªट का प्रथम प्रशिक्षण सम्पन्न

बाडमेर, 20 नवम्बर। पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के तहत जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य पद के चुनाव के लिए नियुक्त जोनल मजिस्टेªट का प्रथम प्रशिक्षण शुक्रवार को राजकीय इंजिनियरिंग महाविद्यालय में सम्पन्न हुआ।

इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रशिक्षण प्रभारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने मास्टर्स टेªनर्स को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए चुनाव की समुचित प्रक्रिया के बारे में गहन एवं विस्तार के साथ प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। उन्होने प्रशिक्षण के दौरान चुनाव संबंधी बारीकियों को भली भांति समझते हुए निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विशेष सावधानियां बरतने तथा मास्क, सैनेटाईजर, की व्यवस्था के साथ सोशल डिस्टेंसिंग की पालना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
प्रशिक्षण के दौरान दक्ष प्रशिक्षक सहआचार्य मुकेश पचोरी, डाइट उप प्रधानाचार्य डॉ. लक्ष्मीनारायण जोशी, वरिष्ठ व्याख्याता मांगूसिंह राठौड, व्याख्याता पवन खत्री समेत दक्ष प्रशिक्षकों द्वारा जोनल मजिस्टेªट्स को निर्वाचन विभाग के निर्धारित टेªनिंग मैन्युअल के अनुसार सैद्धान्तिक एवं प्रायोगिक प्रशिक्षण दिया गया।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...