मंगलवार, 6 अक्तूबर 2020

आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए जिला, उपखण्ड एवं ग्राम पंचायत स्तर पर होगा कार्यक्रमों का आयोजन

 कोरोना जागरूकता जन आन्दोलन


बाडमेर, 06 अक्टूबर। राज्य सरकार के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री के कोरोना जागरूकता जन आन्दोलन को कियान्वित करने हेतु जिले में प्रत्येक दिन जिला, उपखण्ड, तहसील एवं ग्राम पंचायत स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
जिला कलक्टर आपदा प्रबन्धन सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विश्राम मीणा द्वारा एक आदेश जारी कर कोरोना जागरूकता जन आन्दोलन को क्रियान्वयन करने हेतु कार्यक्रमों का निर्धारण किया जाकर विभागीय अधिकारियों को उतरदायित्व सौपें गये है।
जिला कलक्टर मीणा ने बताया कि 7 अक्टूबर को कोरोना जागरूकता जन आन्दोलन के तहत प्रदर्शनी का आयोजन, 8 अक्टूबर को कोरोना जागरूकता सन्देश के लिए निबन्ध प्रतियोगिता, 9 को चित्र प्रतियोगिता, 10 को वाहन रैली, 11 को नुक्कड़ कार्यक्रम, 12 को रंगोली प्रतियोगिता तथा 13 को जिला, उपखण्ड, तहसील उएवं ग्राम पंचायत स्तर पर मास्क वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 14 अक्टूबर को जिला स्तर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं उपखण्ड स्तर पर उपखण्ड अधिकारियों की अध्यक्षता में कोरोना जागरूकता जन आन्दोलन के संबंध में स्वयंसेवी संस्थाओं, 15 अक्टूबर को निजी कम्पनियों के प्रतिनिधियों के साथ, 16 को स्थानीय व्यापार मण्डलों तथा 17 को धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक का आयोजन किया जाकर जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।  
उन्होने बताया कि इसी प्रकार 18 अक्टूबर को जिले के समस्त राजकीय एवं निजी कार्यालयों में स्वच्छता अभियान, 19 को नर्सिंग स्टाफ एवं आंगनवाडी कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना जागरूकता रैली, 20 को जिला, उपखण्ड, तहसील एवं ग्राम पंचायत स्तर के अधिकारी सेमीनार आयोजित कर कोरोना जागरूकता के संबंध में संवाद, 21 को सार्वजनिक स्थानों पर आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होने बताया कि 22 को नुक्कड कार्यक्रम, 23 को प्रवासी श्रमिकों को जिला एवं ब्लॉक स्तर पर कोरोना के प्रति सजग किया जाएगा। इसी प्रकार 24 को साइकिल रैली, 25 को योगाभ्यास, 26 को मास्क वितरण, 27 को वाद विवाद प्रतियोगिता, 28 को सेमीनार, 29 को साइकिल रैली, 30 को नुक्कड़ कार्यक्रम तथा 31 अक्टूबर को मास्क वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
जिला कलक्टर मीणा ने उक्त कार्यक्रमों के कियान्वयन के दौरान राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा समय समय पर जारी दिशा निर्देशों की पूर्ण पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...