मंगलवार, 28 जनवरी 2020

बालसभाओं में 24 लाख अभिभावकों की हुई उपस्थिति

राजकीय विद्यालयों के प्रति जन विश्वास में तेजी से हुई बढ़ोतरी
बालसभाओं के आयोजन से 9 करोड़ से अधिक का मिला जनसहयोग

बाड़मेर, 28 जनवरी। गणतंत्र दिवस पर आयोजित सामुदायिक बाल सभाओं में इस बार प्रदेश के विद्यालयों को 9 करोड़ से अधिक का जन सहयोग प्राप्त हुआ है।
शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि प्रदेश के सरकारी विद्यालयों को एक ही दिन में बालसभाओं के अंतर्गत इतनी बड़ी राशि का जनसहयोग प्राप्त होना राजकीय विद्यालयों के प्रति बढ़ रहा जन विश्वास है। उन्होंने बताया कि बालसभाओं के आयोजन के जरिए राज्य सरकार ने शिक्षा में वृहद स्तर पर जन समुदाय की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की ओर विशेष कदम उठाया है। इसके सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं।
डोटासरा ने बताया कि इस बार सामुदायिक बालसभाओं में राज्य भर में 26 लाख अभिभावकों ने जहां भाग लिया वहीं 65 हजार से अधिक प्रशासनिक अधिकारियों की भी इनमें विशेष रूप से उपस्थित रही। प्रदेश में शिक्षा में जनसहभागिता का यह अपने आप में रिकॉर्ड है।   शिक्षा राज्य मंत्री ने बताया कि बाल सभाओं का सार्वजनिक चौपालों पर आयोजन के अंतर्गत विद्यार्थियों एवं अभिभावकों की अधिकतम उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए बच्चों की शैक्षिक सह शैक्षिक उपलब्धियों को बढ़ावा दिया गया है। उन्होंने बताया कि बालसभाओं के अंतर्गत प्राप्त जनसहयोग से विद्यालय विकास में मदद मिलेगी।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...