मंगलवार, 19 दिसंबर 2017

राज्य बीमा पॉलिसियों के भुगतान के लिए ऑनलाईन करने के निर्देश

                बाड़मेर, 19 दिसंबर। राज्य कर्मचारियों की परिपक्व हो रही बीमा पॉलिसियों के भुगतान के लिए दावेदार दावा प्रपत्र ऑनलाईन संबंधित आहरण एवं वितरण अधिकारियों के माध्यम से 31 जनवरी 2018 तक भिजवाए जाने है।

                राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग के निदेशक भंवरलाल मेहरा ने बताया कि एक अप्रेल 1958 से 31 मार्च, 1959 तक की जन्म तिथि वाले राज्य कर्मचारियों की राज्य बीमा पॉलिसियां परिपक्व हो रही हैैै। उन्होंने संबंधित आहरण एवं वितरण अधिकारियों से कहा है कि अपने पदस्थापन जिलों के राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि कार्यालयों को पदस्थापन्न स्थानों की सूचना सहित आवश्यक रूप से प्रेषित करा दें, ताकि परिपक्वता तिथि से पूर्व संबंधित बीमेदार को भुगतान राशि का अग्रिम अधिकार पत्र जारी किया जाना सम्भव हो सकें। निदेशक ने बताया कि एक अप्रेल, 2018 में परिपक्व होने वाले बीमेदारों की राज्य बीमा पॉलिसी के प्रीमियम की अंतिम कटौति माह नवंबर, 2017 के वेतन से करते हुए आवश्यक रूप से दावा प्रपत्र ऑनलाइन संबंधित राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि कार्यालयों को 31 जनवरी, 2018 तक भिजवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि दिसंबर, 2017 से फरवरी, 2017 तक का अदेय प्रीमियम बीमेदार के क्लेम से काट लिया जाएगा। उन्हांेने बताया कि राज्य सरकार के मेडिकल ऑफिसर जिनकी सेवा निवृति आयु 60 से 62 वर्ष कर दी गई थी, उनकी बीमा पॉलिसी की परिपक्वता तिथि स्वतः ही सेवा निवृति से पूर्व पड़ने वाले मार्च माह में परिवर्तित हो जाएगी। ऐसे बीमेदारों को परिपक्वता दावा भुगतान एक अप्रेल, 2020 में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी लगभग 23 हजार राज्य कर्मचारियों की राज्य बीमा पॉलिसियों का भुगतान हेतु परिपक्व होने जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...