मंगलवार, 25 जुलाई 2017

राजकीय विद्यालयांे को वित्तीय संबल के लिए आज से चलेगा जागरूकता अभियान

ज्ञान संकल्प पोर्टल एवं मुख्यमंत्री विद्या दान कोष में सहयोग राशि 80 जी के तहत आयकर मुक्त होगी
                बाड़मेर, 25 जुलाई। प्रदेश के राजकीय विद्यालयों को वित्तीय संबल प्रदान करने एवं आधारभूत संरचना के सुदृढ़ीकरण के लिए बनाए जा रहे ज्ञान संकल्प पोर्टल एवं मुख्यमंत्री विद्या दान कोष के लिए बुधवार से जिला मुख्यालय पर विशेष जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।
                जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि ज्ञान संकल्प पोर्टल तथा मुख्यमंत्री विद्यादान कोष के संबंध में जागरूकता के लिए जिला मुख्यालय पर 26 से 28 जुलाई तक विशेष गतिविधियॉं आयोजित की जाएगी। इसके तहत विद्या दान के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से यह प्रयास किया जाएगा कि अधिकाधिक राशि एकत्र हों। इस एकत्र राशि को 5 अगस्त को जयपुर में आयोजित किए जाने वाले फेस्टिवल ऑफ एजूकेशन के दौरान विद्यादान कोष में जमा कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे 5 अगस्त को फेस्टिवल ऑफ एजूकेशन के दौरान ज्ञान संकल्प पोर्टल का उद्घाटन करेंगी। जिला कलक्टर नकाते ने बताया कि जिला मुख्यालय पर हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ कलेक्ट्रेक्ट में तथा उपखंड स्तर पर उपखंड मजिस्ट्रेट कार्यालय परिसर में किया जाएगा। इसमें सांसद, विधायक, जिला प्रमुख, जिला परिषद् सदस्य, नगर निकाय के अध्यक्ष तथा विभिन्न अन्य जन प्रतिनिधियांे विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान राजस्थान माध्यमिक शिक्षा अभियान के जिला परियोजना समन्वयक ज्ञान संकल्प पोर्टल तथा मुख्यमंत्री विद्या दान कोष के बारे में जानकारी दंेगे। जिला कलक्टर ने आम जन का आह्वान किया है कि वे शिक्षित-विकसित राजस्थान में अपनी सहभागिता निभाएं। उन्होंने ज्ञान संकल्प पोर्टल और मुख्यमंत्री विद्या दान कोष जागरूकता अभियान में सबकी सहभागिता का आह्वान किया है।

सहयोग राशि आयकर मुक्त : जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि ज्ञान संकल्प पोर्टल तथा मुख्यमंत्री विद्यादान कोष में योगदान के लिए धारा 80 जी के अतंतर्गत आयकर छूट देय होगी। उन्हांेने राजकीय विद्यालयों के विकास के लिए संस्थाओं, दानदाताओं, औद्योगिक इकाईयों एवं भामाशाहों से सहयोग की अपील की है। उन्होंने हस्ताक्षर अभियान के आयेाजन के साथ ही राजस्थान माध्यमिक शिक्षा अभियान के जिला परियोजना समन्वयक को ज्ञान संकल्प पोर्टल के बारे में आमजन को जानकारी देने एवं इसका व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकसभा आम चुनाव को लेकर 24 से 26 अप्रैल तक सूखा दिवस घोषित

बाड़मेर, 26 मार्च। आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2024 के परिपेक्ष्य में सम्पूर्ण बाड़मेर व बालोतरा जिले म...